Up Police Constable Result कब आयेगा?

Aman Shukla
0

 Up Police Constable Result Date

Up Police Constable की परीक्षा अगस्त में संपन्न हो चुकी है और विभाग द्वारा सभी छात्रों की Answer key भी जारी कर दी गयी है ऐसे में छात्रों को अपने UP Police Exam Result का बेसब्री से इंतज़ार है ।

आज के इस लेख में हम बताने वाले हैं कि UP Police constable का Result कब तक आयेगा और UP Police Constable की Physical परीक्षा कब होगी, इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढियेगा-

Up Police constable exam result date 2024


कब तक आयेगा UP Police Exam Result 2024? 

अगर पिछले वर्षों में हुई Up Police Constable की परीक्षाओं को देखें तो हमें पता चलता है कि उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा का परिणाम परीक्षा के बाद लगभग 6 महीने के अंदर आता था लेकिन इस बार सरकार इस परीक्षा को लेकर काफी ज्यादा सख्त है इसलिए इस बार की परीक्षा का परिणाम ज्यादा जल्दी आने की संभावना है ।

Up Police constable की परीक्षा 23,24,25,30 और 31 अगस्त 2024 को हर दिन दो पालियों में कराई गई थी। जिसकी Answer Key 12 सितम्बर से आनी शुरू हो गयी थी और सभी अभ्यर्थियों की Answer Key आ चुकी है । Answer key आने के बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार का रिजल्ट जल्दी आ सकता है। एक अनुमान के मुताबिक UP Police constable 2024 का Result अक्टूबर महीने के अंत तक आ सकता है ।

Up Police constable Physical कब होगा? 

Up Police की परीक्षा के पिछले कुछ वर्षों के पैटर्न को देखें तो पता चलता है कि रिजल्ट आने के 10 से 15 दिनों के अंदर शारीरिक मानक परीक्षण और Document Verification करके 5 से 10 दिन बाद अभ्यर्थियों को Running के लिए बुलाया जाता है । तो इस बार भी रिजल्ट आने के 10 से 15 दिनों के अंदर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानिक मानक परीक्षण होकर उसके 5 से 10 दिन बाद आपका रनिंग कर लिया जाएगा। इसीलिए ऐसे छात्र जिनको लगता है कि इस बार उनका कट ऑफ क्लियर हो जाएगा वह अभी से रनिंग की तैयारी करना शुरू कर दें।

Conclusion

हमें आशा है कि इसलिए के माध्यम से आपको UP Police Constable Exam Result Date 2024 के बारे में आवश्यक जानकारी मिल गयी होगी । ऐसे ही परीक्षाओं से संबंधित सभी प्रकार के Update पाने के लिए आप हमारे Whatsapp Channel से जुड़ सकते हैं जिसका Link नीचे दिया गया है ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top